भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंर्तगत 19 अप्रैल 2024 को जनपद में मतदान होना है।

INDIA STRONG NEWS
0

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंर्तगत 19 अप्रैल 2024 को जनपद में मतदान होना है।

 भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंर्तगत 19 अप्रैल 2024 को जनपद में मतदान होना है।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित समय सारणी के अनुसार लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 के अंर्तगत 19 अप्रैल 2024 को जनपद में मतदान होना है।
 आयोग के निर्देशानुसार ईवीएम की कमिश्निंग का कार्य प्रारंभ हो गया है।कमिश्निंग के लिए आयोग द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुपालन की स्थिति का जायजा लेने के लिए सामान्य प्रेक्षक श्री धनराजू एस और जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जोगिन्दर सिंह ने मंडी परिसर रामपुर पहुंचकर निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान उन्होंने विधानसभा वार सभी एसडीएम को कमिश्निंग के लिए सभी व्यवस्थाओं को सख्ती से प्रभावी बनाने के निर्देश दिए।
उन्होंने कर्मचारियों की मोबाइल चेकिंग और आईडी कार्ड की चेकिंग व्यवस्था भी देखी और कहा कि कमिश्निंग के दौरान कोई भी अधिकारी और कर्मचारी परिसर में मोबाइल फोन के साथ किसी भी दशा में प्रवेश नहीं करेगा।

लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को आयोग द्वारा निर्धारित गाइडलाइन के अनुरूप शांतिपूर्ण, सकुशल एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा जनपद में तैनात व्यय प्रेक्षक श्री सचिन धानिया ने वरिष्ठ कोषाधिकारी रणजीत सिंह सहित विधानसभा वार तैनात सभी सहायक व्यय प्रेक्षकों के साथ बैठक की।
बैठक के दौरान उन्होंने प्रत्येक सहायक व्यय प्रेषक से प्रत्याशियों द्वारा की जा रही जनसभा एवं रैली आदि के दौरान व्यय संबंधी मॉनिटरिंग की प्रगति के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी प्राप्त की।
 उन्होंने एफएसटी एवं एसएसटी की सक्रियता के बारे में भी पूछा तथा निर्देशित किया की सभी सहायक व्यय प्रेक्षक लगातार भ्रमणशील रहे और यह सुनिश्चित करें कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित व्यय संबंधी गाइडलाइन के अनुपालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए।
रामपुर शहर स्थित शहीद ए आज़म स्पोर्ट्स स्टेडियम बमनपुरी में स्वीप के अंतर्गत क्रिकेट मैच


रामपुर शहर स्थित शहीद ए आज़म स्पोर्ट्स स्टेडियम बमनपुरी में स्वीप के अंतर्गत क्रिकेट मैच प्रशासन-11 एवं एजुकेशन-11 के मध्य खेला गया। जनपद में 19 अप्रैल 2024 को लोकसभा सामान्य निर्वाचन के अंतर्गत मतदान होगा।
मतदान दिवस में जनपद के मतदाताओं की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जोगिन्दर सिंह के निर्देशों के क्रम में जनपद में स्वीप कैलेंडर के अनुसार मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी स्वीप श्री नंदकिशोर कलाल की देखरेख में एजुकेशन विभाग की टीम द्वारा जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।
निर्धारित कैलेंडर के अनुसार ही प्रतिदिन जनपद में मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचन सहभागिता (स्वीप) के अंतर्गत कार्यक्रम आयोजित कराए जा रहे हैं ताकि जनपद के मतदाता 19 अप्रैल 2024 को अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए सशक्त राष्ट्र के निर्माण में भागीदार बने।
शहीद ए आज़म स्पोर्ट्स स्टेडियम में क्रिकेट मैच का उद्घाटन खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मुख्य विकास अधिकारी श्री नंदकिशोर कलाल, जॉइंट मजिस्ट्रेट अभिनव जे जैन, जिला विद्यालय निरीक्षक मुन्ने अली और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी संजीव कुमार द्वारा किया गया।
  मुख्य विकास अधिकारी एवं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने क्रिकेट खेला और शानदार प्रदर्शन से खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाया। स्टेडियम में सेल्फी पॉइंट एवं हस्ताक्षर पॉइंट का भी स्थापित कराया गया जिस पर उपस्थित मुख्य विकास अधिकारी, जॉइंट मजिस्ट्रेट, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, स्वीप आइकॉन तृप्ति माहौर सहित जनपद के समस्त प्रधानाचार्य ने हस्ताक्षर एवं सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी खिंचवाकर मतदान दिवस में अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित कराने का आह्वान किया।
  क्रिकेट मैच बहुत ही रोचक रहा जिसमें प्रशासन 11 एवं एजुकेशन 11 की टीमों ने अपना शानदार प्रदर्शन किया। प्रथम पाली में एजुकेशन 11 की टीम ने 10 ओवर की समाप्ति तक  5 विकेट खोकर 90 रन बनाए वहीं एजुकेशन की ओर से अनिल कुमार ने सर्वाधिक 29 रनों का योगदान दिया।
  स्वीप के अंतर्गत खेले गए क्रिकेट मैच का मुख्य उद्देश्य जनपद के मतदाताओं को मतदान करने हेतु प्रेरित करना था जिसमें प्रशासन 11 ने शानदार पारी खेलकर विजेता ट्रॉफी पर कब्जा जमाया तथा उपविजेता एजुकेशन 11 की टीम रही।
Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!