Bareilly : सरकारी एंबुलेंस निजी अस्पतालों में ले जा रही मरीज; CMO बोले- जांच करवाऊंगा

 Bareilly : सरकारी एंबुलेंस निजी अस्पतालों में ले जा रही मरीज; CMO बोले- जांच करवाऊंगा


संवाददाता चेतक कुमार की रिपोर्ट

इसके बाद उन्होंने कागज पर हस्ताक्षर कराकर उन्हें उतार दिया। निजी अस्पतालों से बंधे होते हैं पैसे विभागीय अफसरों के मुताबिक एंबुलेंस के संचालन में काफी खेल होता है। कागजी कार्रवाई में न फंसे इसके लिए एंबुलेंस के पायलट व इएमटी मरीज के तीमारदार से कागजों पर लामा (स्वयं मर्जी से उतरना) के हस्ताक्षर कराकर उन्हें निजी अस्पताल ले जाते हैं।

संवाददाता, बरेली : सरकारी एंबुलेंस के संचालन में फर्जीवाड़ा और मनमानी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पहले अवैध ट्रिप दिखाकर शासन से फर्जी भुगतान को आवेदन किया, मगर फर्जीवाड़ा पकड़ा गया। अब एंबुलेंस चालकों ने मरीजों को सरकारी की जगह निजी अस्पताल में भेजना शुरू कर दिया है। रविवार को एक मरीज को निजी अस्पताल में ले जाने का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुआ।

इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित वीडियो मिनी बाइपास का बताया जा रहा है। वीडियो में यूपी 32 बीजी 8584 नंबर की एंबुलेंस एक निजी अस्पताल के बाहर रूकती दिखाई देती है। उसमें से मरीज उतरकर अस्पताल में चला जाता है। यह एंबुलेंस बहेड़ी की बताई जा रही है।


नियमानुसार, कोई भी सरकारी एंबुलेंस किसी भी मरीज को निजी अस्पताल में नहीं ले जा सकती। उन्हें मरीज को सरकारी अस्पताल में ही भर्ती कराना होता है। दैनिक जागरण ने जब एंबुलेंस के इएमटी अमित से बात की तो उन्होंने बताया कि पेट दर्द की शिकायत पर मरीज को करमपुर चौधरी से बैठाया था। आधे रास्ते पहुंचने पर स्वजन ने निजी अस्पताल पर एंबुलेंस रोकने की बात कही। इन्कार करने पर स्वजन ने सरकारी अस्पताल जाने से मना किया और बोले कि यहीं पर उतार दो।

इसके बाद उन्होंने कागज पर हस्ताक्षर कराकर उन्हें उतार दिया। निजी अस्पतालों से बंधे होते हैं पैसे विभागीय अफसरों के मुताबिक, एंबुलेंस के संचालन में काफी खेल होता है। कागजी कार्रवाई में न फंसे, इसके लिए एंबुलेंस के पायलट व इएमटी मरीज के तीमारदार से कागजों पर लामा (स्वयं मर्जी से उतरना) के हस्ताक्षर कराकर उन्हें निजी अस्पताल ले जाते हैं। बताते है कि निजी अस्पतालों से चालकों का प्रति मरीज कुछ कमीशन बंधा हुआ होता है।

INDIA STRONG NEWS

News portal

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने