पाकिस्तानी सीमा हैदर की छह बातें, जो भारत की जांच एजेंसियों को खटक रही हैं

 पाकिस्तानी सीमा हैदर की छह बातें, जो भारत की जांच एजेंसियों को खटक रही हैं।

संवाददाता सुनील कुमार की रिपोर्ट।

अपने प्रेमी के लिए सरहद पार करने वाली सीमा हैदर जासूस है? यूपी एटीएस ने चार बच्चों के साथ पाकिस्तान से इंडिया आई सीमा हैदर को हिरासत में लिया है। अगर पुलिस जांच में गड़बड़ी मिली तो सीमा की गिरफ्तारी हो सकती है। जानिए सीमा हैदर की कौन सी गतिविधि उसे संदिग्ध बनाती है।

पाकिस्तानी सीमा हैदर को यूपी एटीएस दोबारा पूछताछ के लिए ले गई। वह पाकिस्तान से वाया दुबई हिंदुस्तान आने के बाद यूपी के ग्रेटर नोएडा में अपने प्रेमी सचिन के साथ रह रही थी। उसके इश्क और डांस वाले वीडियो भी लगातार वायरल हो रहे हैं। सुरक्षा एजेंसियों की नजर सीमा पर टिकी थी। सीमा के कई एक्शन उसे संदिग्ध बनाती है। यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने भी सीमा हैदर के आने पर सवाल उठाए थे।

कोर्ट से जमानत मिलने के बाद सीमा गुलाम हैदर और उसके प्रेमी सचिन जिस तरह मीडिया के सामने बातचीत कर रहे हैं, वह सामान्य नहीं है। बॉर्डर पार करने वाली इतनी सहज कैसे है ?

पांचवीं पास सीमा गुलाम हैदर ऑनलाइन गेम पबजी बखूबी खेलती थी. गेम में उसने मारिया खान के नाम से आईडी बनाई थी। क्या सीमा हैदर इतनी स्मार्ट है कि वह खेल की बारीकियों को समझती है ? उसने अपना नाम क्यों बदला था ?

10 दिन हिंदुस्तान में रहने के दौरान सीमा बोलचाल में शुद्ध हिंदी और अंग्रेजी शब्दों का इस्तेमाल करने लगी। सीमा के पास मौजूद कई पासपोर्ट और मोबाइल फोन, फर्जी डॉक्युमेंट भी उसे संदिग्ध बनाती है।

अभी तक छानबीन में सामने आया है कि सीमा खुद को सिर्फ 30 साल का बताती है, जबकि पाकिस्तान में वायरल डॉक्युमेंट में उसकी बर्थ ऑफ डेट 1990 से पहले का है।

.पिछले दो सप्ताह में सीमा हैदर की गतिविधियों पर गौर करें। सीमा हैदर अचानक खबरों में आती है। फिर पकड़ी जाती है। जमानत पर बाहर आती है तो मीडिया को सेलिब्रिटी के अंदाज में ट्रीट करती है।

उर्दू बोलने वाली सीमा अचानक शुद्ध हिंदी बोलने लगती है। हिंदू संस्कृति में घुल मिल जाती है। इतना चेंज जितने कम समय में दिख रहा है, वह सीमा पर शक के लिए काफी है।

एटीएस भी सीमा हैदर के हर बयान और उसके बोल चाल के ढंग का विश्लेषण कर रही है। सीमा हैदर पाकिस्तान के कराची से दुबई गई, फिर नेपाल के रास्ते भारत में दाखिल हुई थी। एटीएस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि पाकिस्तान से भारत आने के दौरान किस-किस के संपर्क में आई और किन लोगों ने सीमा को मदद की। साथ ही यह भी जांच कर रही है कि सीमा हैदर ने अपने सिम से किन लोगों से बात की। उसके पास कितने मोबाइल फोन और मोबाइल नंबर हैं। पाकिस्तान में सीमा के पति ने जिस तरह दावे किए हैं, उसमें कितना दम है। अगर एटीएस की जांच में गड़बड़ी मिली तो सीमा गिरफ्तार भी हो सकती है।

INDIA STRONG NEWS

News portal

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने