आज शाम से मौसम होगा कूल कूल दिल्ली से उत्तराखंड और बिहार से बंगाल तक जमकर गिरेंगे ओले

INDIA STRONG NEWS
0

 आज शाम से मौसम होगा कूल कूल दिल्ली से उत्तराखंड और बिहार से बंगाल तक जमकर गिरेंगे ओले।

संवाददाता जयवीर यादव की रिपोर्ट:-

उत्तर भारतीय राज्यों को भीषण गर्मी और हीटवैब से जल्द राहत मिलने बाली है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 मई की शाम ते मौसम बदलने वाला है। दिल्ली से उत्तराखंड तक ओले गिरेंगे।

Imd, rain fall alert, :-  
उत्तर भारतीय राज्यों को भीषण गर्मी और हीटबैव से जल्द राहत मिलने वाली है । मौसम विभाग के मुताबिक 23 मई की शाम से मौसम बदलने वाला है। आईएमडी का कहना है कि बंगाल की खाड़ी से पूर्वोतर भारत की ओर से तेजी से बढ़ रहा पश्चिम विक्षोभ 23 मई की शाम से उत्तर पश्चिमी राज्यों को प्रभावित करेगा और इसका असर 25 मई तक रहेगा। यानी 23 मई की रात से दिल्ली उत्तराखंड पंजाब हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में तेज हवाएं और ओलावृष्टि की संभावना है।

इसका असर 24 मई और 25 मई की सुबह तक बना रहेगा।हीटवैब की अगर बात करें तो। यूपी हरियाणा और पश्चिम बंगाल और बिहार और झारखंड में लू की स्थिति फिलहाल समाप्त हो गई है।

आईएमडी ने देश के लगभग सभी हिस्सों में अलग 5 दिन मौसम सुहाना होने की संभावना जताई है।

भारी बारिश और गिरेंगे ओले

आईएमडी का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर-पश्चिमी राज्यों में अधिकांश स्थानों पर गरज बिजली और कभी कबार बारिश की संभावना है। विक्षोभ का असर 23 मई की राशि 26 मई तक बना रहेगा। पश्चिमी हिमालई क्षेत्र मैं तेज हवाएं चलने और कई स्थानों पर बारिश होने की संभावना है।

उत्तर पश्चिमी के मैदानी इलाकों में गरज बिजली और कभी कबार तेज हवाएं तूफान आने की संभावना है। मुख्य रूप से 23 से 26 के दौरान इसका असर काफी देखने को मिलेगा। आईएमडी ने भविष्यवाणी की है कि दिल्ली यूपी उत्तराखंड पंजाब हरियाणा मैं 24 मई और 25 मई को बारिश और तेज हवाओं की तीव्रता अधिकतम रहेगी।


Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!