फिर एक किसान की सांड ने ले ली जान

INDIA STRONG NEWS
0

          फिर एक किसान की सांड ने ले ली जान 


शाहाबद तहसील क्षेत्र के नादरगंज गांव के किसान की सांड ने पटक पटक कर ले ली जान। आए दिन आवारा मवेशियों के द्वारा हमले की जानकारी आपको मिलती रहती है। ऐसा ही शाहबाद तहसील क्षेत्र के किसान के साथ हुआ है।

शमशाद की रिपोर्ट

पटना रामपुर के शाहबाद तहसील क्षेत्र के गांव नादरगंज की है जहां किसान नोनी राम अपने खेत पर बाजरे की फसल की रखवाली करने गए थे। नोनी राम ने जब देखा जो उनकी फसल को किसान उजाड़ रहा है। तो 60 वर्षीय किसान नोनी राम ने सांड को भगाने का प्रयास किया।

किसान मनीराम को ऐसा क्या पता था किस फसल की रखवाली जान देकर चुकानी पड़ेगी। नोनी राम को देखकर सांड किसान नोनी राम पर टूट पड़ा और किसान नोनी राम को पटक-पटक कर मारने लगा। घटना देख आसपास के किसान चीख-पुकार करने लगे और सांड को भगाने लगे बमुश्किल सांड लोगों के भगाने से हट गया। लेकिन सांड के हमले से किसान मनीराम गंभीर घायल हो चुके थे। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए।

घायल नोनी राम को परिजन सीएचसी शाहबाद लेकर आए जहां डॉक्टरों ने मृतक घोषित कर दिया। इस घटना से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है।

अगर हम बात करें सरकार और प्रशासन की तो आवारा मवेशियों को लेकर सरकार आयोजन गौशाला बनवा रही हैं। और किसानों को आवारा मवेशियों से निजात दिलाने की बात कह रही है। लेकिन जमीनी स्तर पर आज भी किसानों की जान आवारा मवेशी ले रहे हैं। यह घटना उत्तर प्रदेश की इकलौती नहीं है। अनगिनत किसानों की जान आवारा मवेशियों ने ली है।

हालांकि ग्रामीणों ने खूंखार सांड को करवाने की मांग की है।

Tags

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!